Ticker

6/recent/ticker-posts

Railway group d exam date - 2019 online form exam date

हेलो दोस्तों आज इस आर्टिकल मे हम  railway group d exam date और रेलवे के एक दूसरे पोस्ट ntpc के बारे में चर्चा करेंगे और आपको यह बताएंगे कि आखिर railway group d और ntpc के exams कब तक होंगे तो आइये इसके बारे मे जानते है।



Railway group d,Indian railway


जल्द सामने आएगी exam date :-


RRB  बहुत जल्द ही group d और ntpc  के एग्जाम का शेड्यूल जारी करने वाला है अर्थात RRB, exam center, exam date और admit card का पूरा shedule बहुत जल्द ही अपनी site पर जारी करने वाला है।ये सुनने मे आ रहा है कि RRB exam से रिलेटेड मार्च मे कुछ नोटिफिकेशन जारी करने वाला है। 

RRB और RRC दोनों ही परीक्षा के आयोजन जुटे हुए हैं, माना जा रहा था की एनटीपीसी का exam जून- सितंबर में और  ग्रुप डी के एग्जाम सितंबर-अक्टूबर में समाप्त हो जाएंगे  परंतु थोड़ी परेशानियों के चलते अभी तक इन दोनों का एग्जाम नहीं कराया जा सका और अभी तक भी एग्जाम को लेकर कोई डेट फिक्स नहीं हुई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि आरआरबी और आरआरसी दोनों बहुत ही जल्द एग्जाम की डेट को घोषित करेंगे उसके बाद जल्द से जल्द दोनों की परीक्षाएं  संपन्न कराई जाएंगी।

आपको बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी के  35208  पदों के लिए लगभग 126000  लोगों ने और आरआरसी ग्रुप डी के  एक लाख से ज्यादा पदों के लिए लगभग 15 लाख लोगों ने अप्लाई किया है।


RRB,Indian railway

परीक्षा देरी से होने का कारण  :-


सुनने मे आया है कि परीक्षा देरी का कारण परीक्षा एजेंसी का न मिल पाना है। रेलवे  एक ऐजेंसी की तलाश कर रहा था जोकि बिना किसी गड़बड़ी के पूरी पारदर्शिता के साथ इस व्यापक भर्ती परीक्षा का आयोजन कर सके और बिना किसी चूक के इस परीक्षा को  संपन्न कराए। 

सबसे बड़ी भर्ती :-


पिछले 2 सालों से भारतीय रेलवे ने दुनिया की सबसे बड़ी रेलवे भर्ती करने का कीर्तिमान स्थापित किया अर्थात  railway मे इतनी ज्यादा भर्ती अब तक किसी देश  ने नहीं की थी जितना की भारतीय रेलवे ने पिछले 2 सालों से की है.बीते साल मे इंडियन railway से बहुत सारी भर्ती की थी और उससे भी ज्यादा इस टाइम railway के फॉर्म पड़े हुए है जिसकी भर्ती प्रकिया अभी स्टार्ट नहीं हुयी है पिछले 2 सालो मे railway मे लगभग 1.5 करोड़ फॉर्म अप्लाई किये गए है जो सम्पूर्ण वर्ल्ड की किसी railway की सबसे बड़ी online प्रक्रिया है इतने ज्यादा online फॉर्म 2 साल है अंदर अभी तक पुरे वर्ल्ड के किसी देश ने नहीं कराया था।


उम्मीद करता हूँ दोस्तों हमारा ये आर्टिकल railway group d exam date आपको जरूर पसंद आया होगा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ